CM केजरीवाल और सिसोदिया पहुंचे मुंडका, कंपनी के 02 मालिक गिरफ्तार, 25 शवों की नहीं हुई पहचान…

36

दिल्ली: मुंडका इलाके में मेट्रो स्टेशन के पास स्थित तीन मंजिला व्यावसायिक इमारत में शुक्रवार शाम भीषण आग लग गई। हादसे में महिला समेत 27 लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 लोग झुलस गए, जिन्हें ग्रीन कॉरिडोर बनाकर संजय गांधी अस्पताल भेजा गया। शनिवार सुबह तक आग जरूर बुझा ली गई है लेकिन राहत व बचाव कार्य अब भी जारी है। कई लोगों के लापता होने के चलते परिजन उनकी तलाश कर रहे हैं।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।
अब तक मुंडका अग्निकांड मामले में कुल 29 लोगों के गायब होने की शिकायत पुलिस को मिल चुकी है, जिसमें 24 महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं।
पीएम ने मृतकों के परिजनों के लिए किया 2 लाख के मुआवजे का एलान…
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी व तमाम नेताओं ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया। प्रधानमंत्री ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50-50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है जो प्रधानमंत्री राहत कोष से दी जाएगी।
कंपनी के दो मालिक गिरफ्तार…
पुलिस ने मुंडका अग्निकांड मामले में कंपनी के दो मालिकों हरीश गोयल और वरुण गोयल को गिरफ्तार किया है।
दूसरी मंजिल पर मिले शवों के अवशेष
एनडीआरएफ की टीम पूरी इमारत की जांच कर रही है ताकि रह गए शवों को निकाला जा सके। इस बीच इमारत की दूसरी मंजिल से शवों के अवशेष मिले हैं।
27 में से 25 शवों की नहीं हुई पहचान- डीसीपी बाहरी जिला…
बाहरी जिला के डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि मुंडका में बचाव अभियान अब भी चल रहा है। अब तक 27 शव निकाले जा चुके हैं। एनडीआरएफ इस बात की जांच कर रही है कि कहीं और शव तो इमारत में नहीं हैं। 27 में से 25 शवों की पहचान अब तक नहीं हुई है, अज्ञात शवों की पहचान डीएनए सैंपल के माध्यम से की जाएगी। वहीं अब तक 27-28 लोगों के गायब होने की शिकायत मिल चुकी है।
अपनों को तलाश कर रहे परिजन…
मुंडका हादसे के पीड़ित एक शख्स विजय ने बताया कि, मेरी पत्नी गायब है। जिस बिल्डिंग में आग लगी थी वह वहां सेल्स मैनेजर थी। मैंने उससे आखिरी बार कल शाम 4.10 बजे बात की थी। मैंने उसे दोबारा फोन किया तो फोन बज रहा था लेकिन किसी ने कॉल नहीं उठाया। वहीं अंजू नाम की एक पीड़िता ने कहा, मेरी भतीजी गायब है, वह तीन साल से वहां काम कर रही थी।
अग्निशमन विभाग के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि रात 11 बजे तक इमारत से 26 शव निकाले गए थे, जबकि एक महिला की कूदने से मौत हो गई। अभी कई लोगों के इमारत में फंसे होने की आशंका हैं, ऐसे में मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। हालांकि दमकल और पुलिसकर्मियों ने मिलकर 50 लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाल लिया था। पुलिस ने पहली मंजिल पर चल रही कंपनी के संचालक हरीश गोयल और वरुण गोयल को हिरासत में ले लिया है। इमारत के मालिक मनीष लाकड़ा से भी पूछताछ की जा रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.