अम्बेडकर नगर में युवक ने एसपी दफ्तर में पिया जहर, अवैध संबंधों के शक में पत्‍नी से चल रहा था व‍िवाद…

44

अम्बेडकर नगर: घरेलू कलह से परेशान युवक ने एसपी कार्यालय में पहुंचकर कीटनाशक पीकर आत्महत्या की कोशिश की। हालत बिगड़ने पर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया गया। यहां से चिकित्सकों ने लखनऊ रेफर कर दिया। डीएम सैमुअल पॉल और एसपी आलोक प्रियदर्शी ने अस्पताल पहुंचकर जानकारी ली। युवक अहिरौली थाने के चतुरीपट्टी गांव के मजरे डिहवा का रहने वाला है।

उक्त गांव का सुशील कुमार पांडेय लंबे समय से गुजरात प्रांत में नौकरी करता रहा। दीपावली के एक-दो दिन पूर्व ही वह गांव लौटा था। अपनी पत्नी का किसी दूसरे से संबंध होने को लेकर उसे शक था। इस बात को लेकर वह पत्नी के फोन खंगालता और बातें सुनता था। इस पर दोनों के बीच तकरार होती रहती थी। इससे आहत होकर उसकी पत्नी अपने मायके मिझौड़ा के पास रासलपारा गांव चली गई, तभी से सुशील अवसाद में चला गया। सोमवार को वह अपनी पत्नी पर कई आरोप लगाते हुए तलाक दिलाने का प्रार्थना पत्र लेकर एसपी कार्यालय पहुंचा था। यहां एसपी से मिलने में नाकाम होने पर उसने पुलिसकर्मियों के सामने कीटनाशक पीना शुरू कर दिया। यह देख कुछ पुलिसकर्मियों ने उसके हाथ से शीशी को गिरा दिया। हालांकि तब तक वह काफी कीटनाशक पी चुका था।

तत्काल एसपी को भी घटना से अवगत कराया गया। एसपी ने उसे अंदर बुलाया और पूछताछ शुरू की, तब तक उसकी हालत बिगड़ने लगी। इसके पास से कीटनाशक की शीशी बरामद हुई। पुलिस कर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर भागे। इनके पीछे डीएम एवं एसपी भी अस्पताल पहुंचे और उसे भर्ती कराकर इलाज शुरू कराया। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि घरेलू कलह से परेशान युवक कीटनाशक पीकर यहां आया था। पुलिसकर्मियों ने उसे झूमते और लड़खड़ाते देखा। पूछताछ में उसने जहर पीना बताया तो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह पहली बार शिकायत लेकर आया था। ससुरालीजनों ने पूछताछ में बताया कि इसके शक और उत्पीड़न से परेशान होकर पत्नी मायके लौटी है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.