BHU में दाखिले के लिए अगस्त में होंगी परीक्षाएं…

0 42

वाराणसी: काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में स्नातक और स्नातकोत्तर की कक्षाओं में दाखिले को लेकर संशय मंगलवार को खत्म हो गया। यूजी और पीजी दोनों में दाखिले प्रवेश परीक्षा के जरिये ही होंगे। प्रवेश परीक्षाएं 16 से 31 अगस्त के बीच हो सकती हैं। इससे पहले 10 से 29 जुलाई के बीच प्रवेश परीक्षा की तारीखें प्रस्तावित थीं। कोरोना के बढ़ते मामलों और लॉकडाउन के कारण बीच में मेरिट के आधार पर दाखिले की चर्चा भी शुरू हो गई थी।
विश्वविद्यालय में दाखिले को लेकर मंगलवार को कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर की अध्यक्षता में यूनिवर्सिटी एडमिशन कोआर्डिनेशन बोर्ड (यूएसीबी) और एपेक्स एडवाइजरी कमेटी की बैठक हुई। इसमें कोरोना से उत्पन्न हालातों पर चर्चा की गई। महामारी से फैले हालात, रेलगाड़ियों के संचालन और अनलॉक-2 के बारे में जारी निर्देशों को देखने के बाद फैसला हुआ कि परीक्षाएं जुलाई की जगह अगस्त में कराई जाएंगी।

इसके बाद 16 से 29 अगस्त के बीच परीक्षाओं की संभावित तारीखों का एलान हुआ।हालांकि यह भी कहा गया कि उस समय कोरोना के हालात और एचआरडी मंत्रालय के साथ ही यूजीसी की गाइड लाइन के तहत ही परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। कुलपति ने प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों से यूनिवर्सिटी की वेबसाइट देखते रहने की अपील भी की। बैठक में विभिन्न संकायों के प्रमुख, संस्थानों के निदेशक भी शामिल हुए।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.