अस्पताल के संविदा कर्मचारियों ने थाली बजाकर जताया विरोध…

39

लखनऊ: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत संविदा कर्मचारियों मैं लगातार विरोध बढ़ता जा रहा है। लखनऊ आंदोलन से पहले बीते दिनों संविदा कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया था पर आज उन्होंने ताली और थाली बजाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया। जिस पे उन्होंने समान वेतन और नियमित किए जाने की मांग उठाई गई।

शनिवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संघ के बैनर और जिला पुरुष और महिला अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी और सेंटरों पर ताली बजाकर और थाली बजाकर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। 2 घंटे ओपीडी सेवा बंद करके अपनी मांग को पूरा करने के लिए सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया| वही इमरजेंसी सेवा संचालित रही। सुबह से इनका  प्रदर्शन दोपहर 11:00 बजे तक चला। इसी बीच ओपीडी बंद करके कर्मचारी अपनी मांग पर अड़े रहे। कर्मचारियों का कहना है कि हम नियमित कर्मचारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और कोरोना  काल में जान खतरे में डालकर काम किया इसके बाद भी कर्मचारियों के साथ दोहरा व्यवहार क्यों किया जा रहा है। जब हम एक साथ काम कर रहे हैं तो हम लोगों को समान वेतन के साथ नियमित किया जाए।

जिला अध्यक्ष कृष्ण बल्लभ मोहन ने बताया कि अपनी मांगों को लेकर सभी एनएचएम कर्मचारी 29 नवंबर को लखनऊ में मिशन निदेशक का घेराव करेंगे और अपनी मांगों को उठाएंगे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.