मूसलाधार बारिश के कारण छह ट्रेनें निरस्त, शताब्दी समेत तीन ट्रेनें बीच रास्ते से लौटींं…

47

मुरादाबाद: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में दो दिन से लगातार हो रही बारिश ने जहां जन जीवन अस्तव्यस्त कर दिया है वहीं इससे ट्रेनों की रफ्तार पर भी असर पड़ा है। उत्तराखंड में हो रही मूसलाधार बारिश के कारण इज्जतनगर रेल मंडल के लालकुआं समेत अन्य स्टेशनों की रेलवे लाइन में पानी भर गया है। इसके चलते रेलवे ने छह ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। इसके अलावा शताब्दी एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनों को बीच रास्ते से ही लौटा दिया गया।

उत्तराखंड के आइजेड नगर रेल मंडल के स्थानों के रेललाइन पर बरसात का पानी आ गया है। इसके चलते मंगलवार को छह ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। शताब्दी एक्सप्रेस समेत तीन ट्रेनें आधे रास्ते तक चलायी गई। दो दिन से मूसलाधार बारिश होने से कई स्थानों पर पानी जमा हो गया है। पानी के तेज बहाव के कारण रेललाइन के नीचे की मिट्टी बहने का खतरा भी बना हुआ है। उत्तराखंड के लालकुंआ समेत अन्य स्थानों पर रेलवे लाइन पर पानी भर गया है। कई स्थानों पर मिट्टी बहने तक की सूचना है। रेलवे प्रशासन ने मगंलावार सुबह से रामनगर, काठगोदाम से चलने वाली ट्रेनों को निरस्त कर दिया है।

रेलवे ने अप व डाउन काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस, काठगोदाम-रामनगर-दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, मुरादाबाद-काठगोदाम पैसेंजर, काशीपुर-बरेली कैंट पैसेंजर को निरस्त किया है। इसी तरह से तीन ट्रेनों को आधे रास्ते तक चलाया गया। जिसमें नई दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी को मुरादाबाद तक, हावड़ा-काठगोदाम बाध एक्सप्रेस को रामपुर तक, रानीखेत एक्सप्रेस को मुरादाबाद तक चलाया गया है।

काठगोदाम देहरादून एक्सप्रेस

देहरादून काठगोदाम एक्सप्रेस

काठगोदाम-रामनगर-दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

दिल्ली-काठगोदाम संपर्क क्रांति एक्सप्रेस

मुरादाबाद-काठगोदाम पैसेंजर

काशीपुर-बरेली कैंट पैसेंजर

बीच रास्ते से लौटाई गईंं ट्रेनें …

नई दिल्ली-काठगोदाम शताब्दी मुरादाबाद तक

हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस रामपुर तक

रानीखेत एक्सप्रेस मुरादाबाद तक

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.