इस बार सहालग में खूब बजेगी शहनाई, लखनऊ के सभी होटलों की बुकिंग फुल…

62

लखनऊ: आगामी सहालग के लिए पहले से ही सभी प्रमुख होटलों की अग्रिम बुकिंग ने व्यवसायियों को मुस्कराने का मौका दे दिया है। व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों का मानना है कि होटल उद्योग को यह सहालग संजीवनी देने वाली है। करीब एक माह के लिए सभी होटल और उनके लॉन फुल हैं। यही हाल लॉन और बैंक्वेट हाल का है। शहर में छोटे- बडे़ सभी लान और बैंक्वेट हाल भी आधे से ज्यादा भर चुके हैं। अगर तीसरी लहर का प्रकोप न हुआ तो होटल उद्योग को नवंबर और दिसंबर माह में पर लगने वाले हैं।

आगामी 13 नवंबर से 15 दिसंबर के बीच करीब-करीब सभी प्रमुख होटल और लॉन फुल हैं। वहीं जाडे़ में पड़ने वाली आगामी सहालग को लेकर बैंक्वेट हॉल और खुले लॉन की बुकिंग भी आधे से ज्यादा हो चुकी है।

एक दौर था जब 500 से 1000 लोगों के लिए बुकिंग हो रही थी, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। होटल की बुकिंग 200 से 300 तक की हो रही है। क्षमता जरूर आधी हुई है लेकिन बुकिंग पूरी है।  कारोबारियों का मानना है कि शायद तीसरी लहर को लेकर आने वाली किसी गाइउ लाइन का लोग इंतजार कर रहे हैं।

आधे से ज्यादा बैंक्वेट हाल और लान की बुकिंग अभी हो चुकी है। टेंट आदि चीजों के लिए भी लोग डेट निकाल रहे हैं। अग्रिम बुकिंग से होटल, लान उद्योग उत्साहित है।  -विजय कुमार, लखनऊ आदर्श टेंट व्यापार मंडल

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.