लखनऊ में आज रोडवेज संविदा कर्मियों का आंदोलन…

64

लखनऊ: अखिल भारतीय कर्मचारी संघ और संविदा संयुक्त संघर्ष मोर्चा की संयुक्त बैठक में संविदा कर्मचारियों ने बैठक कर निजी करण और ठेका प्रथा पर रोक लगाने की मांग की।  और मंगलवार को होने वाले आंदोलन पर भी चर्चा की।

सोमवार को गोला रोडवेज डिपो परिसर में प्रदेश अध्यक्ष अभिषेक शुक्ला की अध्यक्षता में हुई बैठक मे संविदा कर्मचारियों ने कहा कि योगी सरकार के कार्यकाल में लगातार संविदा कर्मियों और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के साथ लगातार शोषण किया जा रहा है। संविदा कर्मचारियों की मांग है कि जो लोग संविदा पर है उन्हें नियमित किया जाए। समान कार्य का समान वेतन दिया जाए और संविदा कर्मचारियों के लिए श्रम नियमावली बनाई जाए। और न्यूनतम वेतन 24000 किया जाए। निजी करण ठेका प्रथा रोक लगाई जाए।

प्रदेश अध्यक्ष शुक्ला जी ने कहा कि मंगलवार को संविदा कर्मचारियों के साथ लखनऊ में 7 सितंबर को धरना देंगे और आंदोलन में हिस्सा लेंगे। उन्होंने संविदा कर्मचारियों से लखनऊ में होने वाली धरना प्रदर्शन शामिल होने के लिए आह्वान किया है। इस मौके पर प्रमोद मिश्रा, विमलेश वर्मा, कलीम अंसारी, संजीव त्रिवेदी, अरविंद सिंह और दीपक गुप्ता आदि लोग मौजूद थे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.