कोविड काल में BSNL ने प्रीपेड उपभोक्ताओं को दी राहत, 31 मई तक बढ़ी वैधता; 100 मिनट मिलेगा टॉक टाइम…

93

लखनऊ: बीएसएनएल अपने उन प्रीपेड उपभोक्ताओं को बड़ी राहत देगा। जो किसी कारण से अपने सिम की वैधता को नही बढ़ा पाए हैं। एक उपभोक्ताओं के मोबाइल फोन कई सप्ताह से खामोश है। ऐसे में बीएसएनएल एक अप्रैल से अपने सिम की वैधता न कराने वाले उपभोक्ताओं को वैधता 31 मई तक बढ़ा दी है। साथ ही बात करने के लिए 100 मिनट का टॉक टाइम भी देगा।

दरअसल यूपी सहित कई राज्यो में कोरोना के कारण लॉक डाउन लगा दिया गया है। इसके चलते कई उपभोक्ता अपने बीएसएनएल सिम की वैधता समाप्त होने पर भी कनेक्शन चालू रखने के लिए रिचार्ज नही करा पाए हैं। इन उपभोक्ता के मोबाइल पर अब बीएसएनएल की इनकमिंग भी नही आ रही है। जिससे उपभोक्ताओं को बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उपभोक्ताओं को कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है और बाद में महामारी को नियंत्रित करने के लिए कई  प्रतिबंधों का सामना करना पड़ रहा है | बीएसएनएल यूपी पूर्वी सर्किल के  महाप्रबंधक ( विक्रय एवं विपणन) मोहम्मद ज़फर इक़बाल ने बताया कि कोरोना में लॉक डाउन के कारण  कई उपभोक्ता समय से वैलिडिटी विस्तार का रिचार्ज नहीं करा पाए हैं और उनकी सेवाएं बंद हो गयी हैं। संकट की इस घड़ी में, बीएसएनएल ऐसे सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नम्बर  की वैधता को 31 मई 2021 तक मुफ्त में बढ़ा रहा है। जिनकी वैधता 1 अप्रैल 2021 को या उसके बाद समाप्त हो गई है। जिससे उपभोक्ताओं को इनकमिंग कॉल मिलती रहे। इसके अलावा बीएसएनएल सभी को 100 मिनट का मुफ्त  कॉलिंग की सुविधा भी दे रहा है, ताकि उन्हें इस कठिन समय के दौरान अपने प्रियजनों के संपर्क में रहने में मदद मिल सके।

यह सुविधा उन सभी उपभोक्ताओं के लिए है जिनकी वैधता एक अप्रैल 2021 को या उसके बाद समाप्त हो गई है। वही बीएसएनएल कम आय वाले ग्राहकों के  लिए कई किफायती लंबी अवधि के पैक भी लाया है। प्लान वाउचर 106/107 में  100 मिनट्स , तीन जीबी डाटा , वैधता 100 दिन और बीएसएनएल ट्यून प्रथम 60 दिन  तक मिलती है। इसी तरह प्लान वाउचर 197  में अनलिमिटेड कालिंग, दो जीबी डाटा प्रतिदिन, 100 एसएमएस प्रतिदिन, बीएसएनएल ट्यून और ज़िंग म्यूजिक कंटेंट प्रथम 18 दिन, वैधता 180 दिन  के साथ, प्लान वाउचर 397 में अनलिमिटेड कालिंग, दो जीबी डाटा प्रतिदिन, 100 एसएमएस प्रतिदिन, बीएसएनएल ट्यून और लोकधुन  कंटेंट प्रथम 60  दिन  वैधता 365  दिन मिलेगी। उपभोक्ता रिचार्ज करने के लिए माय बीएसएनएल  मोबाइल ऐप, बीएसएनएल वेबसाइट और अन्य लोकप्रिय वॉलेट पर भी जा सकते हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.