श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम का चयन, इस खिलाड़ी को मिल सकती है टीम की कप्तानी….

33

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाना है। इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे और इतने ही टी20 मुकाबलों को खेलना है। इस दौरे पर जाने वाली टीम का कार्यक्रम सामने आ गया है। भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर हैं जिसमें कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा भी शामिल हैं। दोनों फॉर्मेट के लिए टीम का चयन इसी महीने के आखिर तक किए जाने की उम्मीद है।

श्रीलंका दौरे पर जाने वाली टीम का चयन कब किया जाएगा और इस टीम का कप्तान कौन होगा इसको लेकर कयास काफी दिनों से लगाए जा रहे हैं। अब टीम के दौरे का कार्यक्रम सामने आने के बाद तस्वीर बहुत हद तक साफ हो गई है। कोरोना काल में विदेशी दौरे से पहले टीम के भारत में क्वारंटीन होना पड़ता है और फिर दौरे पर पहुंचने के बाद भी कुछ दिन होटल में क्वारंटीन रहना होता है। इसी वजह से टीम का चयन और उसके दौरे पर रवाना होने की अवधि भी बढ़ा दी गई है।

भारतीय खिलाड़ियों को दो हफ्ते भारत में क्वारंटीन रहना होगा और फिर श्रीलंका में भी कम से कम 5 दिन ऐसे ही होटल मे बिताना होगा। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टीम का चयन इसी महीने की 15 या 16 तारीख तक किया जा सकता है। विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में अनुभवी ओपनर शिखर धवन को कप्तानी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। 3 जुलाई के आस पास टीम इंडिया के चेन्नई से श्रीलंका रवाना होने की खबर है।

तीन वनडे 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे। जबकि टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी और अगले दो मैच 23 और 25 जुलाई को खेले जाएंगे। सभी मैच एक ही मैदान कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम पर खेले जाएंगे।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.