लखीमपुर: पत्‍नी के प्रेमी से पत‍ि के व‍िवाद में चली गोली, सड़क पार खडे़ ग्रामीण की मौत…

25

लखीमपुर: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जनपद में कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के गांव जोधापुरवा में सोमवार दोपहर प्रेम प्रसंग के झगड़े में निर्दोष ग्रामीण की जान चली गई। दिनदहाड़े हुई इस घटना से गांव में सनसनी फैल गई। खबर पाकर पुलिस अधीक्षक विजय ढुल भी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों से बात की। इसके बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी निर्मला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

कोतवाल विद्यासागर के मुताबिक ग्रामीणों के बीच छानबीन से पता चला है कि गांव के सत्यप्रकाश और निरंजन की पत्नी के बीच प्रेम प्रसंग था। सोमवार को सत्यप्रकाश और निरंजन खड़ंजे पर आमने सामने हुए तो दोनों में इसी बात को लेकर विवाद होने लगा। गांव का ही जगप्रताप वर्मा उर्फ गोपी (58) यहीं से कुछ दूर खड़ा होकर दोनों का विवाद देखते हुए बिस्कुट खा रहा था। इसी बीच सत्यप्रकाश ने अवैध तमंचा निकालकर निरंजन पर फायर कर दिया। लेकिन गोली सीधे जाकर जगप्रताप के चेहरे पर लग गई। घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया और सत्यप्रकाश मौके से भाग गया। जगप्रताप के परिवारीजन उसे लेकर रमियाबेहड़ सीएचसी गए। वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गांव पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद आरोपित सत्यप्रकाश मौर्य को गांव से ही एक ग्रामीण के घर से गिरफ्तार कर लिया है।

जगप्रताप की मौत का सच तो गांव पहुंचे पुलिस अधीक्षक के सामने भी ग्रामीणों ने बता दिया, लेकिन ऐसे मौके पर भी गांव के छुटभैये रोटी सेंकने से बाज नहीं आये। कई लोगों ने मीडियाकर्मियों को फोन पर गलत सूचना देकर घटना को चुनावी रंजिश का रंग देने की भरपूर कोशिश की। फिलहाल पुलिस के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग में हुए विवाद का है, जिसमें एक निर्दोष ग्रामीण की जान चली गई। पुलिस इसी आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.