रेलवे प्लेटफार्म टिकट आज से 10 की जगह 30 रुपये में, जल्द खुलेंगे अनारक्षित काउंटर…

19

लखनऊ: रेलवे स्टेशनों पर चरणबद्ध तरीके से यात्री सुविधाएं बढ़ाने का क्रम जारी है। अब रेलवे प्रशासन ने मंथन के बाद निर्णय किया है कि जरूरतमंद लोग कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करते हुए प्लेटफार्म टिकट लेकर स्टेशन जा सकेंगे। रेलवे ने प्लेटफार्म टिकट की कीमत दस रुपये से बढ़ाकर तीस रुपये कर दी है। मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यह सुविधा 13 जून को रात 12 बजे से शुरू होगी।

उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम संजय त्रिपाठी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करते हुए प्लेटफार्म टिकट के पुन: वितरण की सुविधा प्रारंभ की जा रही है। भविष्य में अन्य यात्री सुविधाओं को भी सुनियोजित तरीके से प्रारंभ करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी।

रेलवे स्टेशन पर जल्द ही यात्रियों की सुविधा के लिए अनारक्षित श्रेणी के काउंटर खुल सकते हैं। आने वाले कुछ सप्ताह में अगर सबकुछ ठीक रहा तो पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा सकता है। रेलवे अफसर इस बार यात्रियों की मांग को देखकर ही लखनऊ से कानपुर के बीच पैसेंजर ट्रेन चलाएंगे। क्योंकि यात्रियों की कमी की वजह से ट्रेनें बंद न करनी पड़े। वहीं, रेलवे बोर्ड ने पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की तैयारी की है। इसके लिए चेयरमैन रेलवे बोर्ड ने संबंधित राज्यों से बात कर रेलवे जोनों से कहा है कि तैयारियों के बाद ही पैसेंजर ट्रेन चलाई जाएं। इसे लेकर लखनऊ मंडल प्रशासन भी राज्य सरकार से बातचीत कर रही है। वहीं, दूसरी ओर, रेलवे प्रशासन स्टेशन पर बने आरक्षित श्रेणी के टिकट काउंटरों को भी शुरू करने जा रही है। इससे ट्रेनों में आरक्षण की मजबूरी से यात्रियों को राहत मिल जाएगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.