भ्रम पैदा कर रही है UGC, बिना परीक्षा लिए छात्रों को पास करें: राहुल गांधी

0 33

राहुल गांधी ने कहा है कि कोरोना काल में देश के करोड़ों छात्रों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। एक तरफ उनकी पढ़ाई बाधित हुई है, तो वहीं अब परीक्षाओं के नाम पर उन्हें बार-बार परेशान होना पड़ रहा है।

राहुल गांधी ने यूजीसी पर कंफ्यूजन फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले प्रदर्शन के आधार पर छात्रों को पास कर देना चाहिए। उन्हें अब परीक्षाओं के नाम पर परेशान नहीं किया जाना चाहिए।
राहुल गांधी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को डीयू से मुख्य परीक्षाओं पर अपना रुख साफ करने को कहा है।
शुक्रवार को एक संदेश जारी करते हुए विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना काल की अभूतपूर्व समस्याओं को देखते हुए अनेक शीर्ष संस्थानों ने अपने यहां परीक्षाओं को कैंसल करके छात्रों को प्रोमोट किया है।

उसी तरीके से शेष विश्वविद्यालयों में भी अपने छात्रों को प्रोमोट कर देना चाहिए। उन्हें परीक्षाओं के नाम पर परेशान नहीं किया जाना चाहिए।

राहुल गांधी का यह बयान ऐसे समय में आया है जब दिल्ली विश्वविद्यालय अपने यहां परीक्षाओं को एक बार फिर कैंसल कर चुका है। पहले 10 जुलाई से ओपन बुक एग्जामिनेशन पद्धति से परीक्षाओं को लेने का फैसला किया गया था।

इसके लिए मॉक टेस्ट का आयोजन किया गया था, लेकिन इसमें भारी गड़बड़ियां सामने आईं। आखिरकार दिल्ली विश्वविद्यालय ने परीक्षाओं को टालते हुए 15 अगस्त के बाद दोबारा परीक्षाएं आयोजित कराने का फैसला लिया है। इसके लिए तिथियों की घोषणा बाद में की जाएंगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.