प्रेमी से मिलने गई किशोरी की हत्या उसी के परिवार के लोगों ने की थी, 03 गिरफ्तार…

0 32

प्रतापगढ़: उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में कंधई थाना क्षेत्र के चौपई गांव में किशोरी को उसी के घरवालों ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया था। उसका कसूर यह था कि वह प्रेमी से मिलने गई थी। लौटने पर वारदात को पिता और भाई ने अंजाम दिया था। इस घटना ने ग्रामीणों को हिलाकर रख दिया है। वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृत किशोरी के भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

कंसापुर (जगेसरगंज) में रहकर कक्षा नौ में पढऩे वाली किशोरी सप्ताह भर पहले पिता के साथ घर आई थी। सोमवार को परिवार के लोग जब सो गए तब किशोरी घर से निकल गई। स्वजनों ने काफी तलाश की लेकिन वह नहीं मिली। मंगलवार की सुबह वह लौटकर आई। कड़ाई से पूछताछ में उसने प्रेमी से मिलने जाने की बात कबूल की। प्रेम प्रसंग का मामला सुनते ही किशोरी के भाई व पिता आग बबूला हो गए।

लाठी-डंडा और बेल्ट से उसकी जमकर पिटाई की, जब वह मरणासन्न हो गई तो उसे सीएचसी बेलखरनाथ धाम ले गए। यहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में डॉक्टरों ने किशोरी को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसके घर वाले रोने लगे। पिता ने आरोप लगया कि उसकी बेटी घर से शौच के लिए निकली थी, तभी गांव का एक युवक उसे घसीट ले गया और दुष्कर्म कर पिटाई करने के बाद उसे मरणासन्न हालत में यूकेलिप्टस के जंगल में छोड़कर भाग निकला।

उधर ग्राम प्रधान ने घटना की सूचना डॉयल 112 पुलिस को दी। सीओ पट्टी रमेशचंद्र, पट्टी कोतवाल नरेंद्र ङ्क्षसह और कंधई एसओ विपिन कुमार ङ्क्षसह फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने पूछताछ में लड़की के भाई से सच उगलवा लिया। मृतका के भाई सहित दो लोगों को हिरासत में लेकर हत्या में प्रयुक्त लाठी-डंडा, बेल्ट बरामद कर लिया गया है। सीओ पट्टी रमेशचंद्र ने बताया कि मामला ऑनर किलिंग का है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक अभिषेक ङ्क्षसह कहते हैं कि लड़की के पिता व भाई ने ही किशोरी की लाठी और बेल्ट से पिटाई की थी। ग्रामीणों ने भी इसे देखा था। किशोरी के पिता व भाई को हिरासत में ले लिया गया है। भाई ने जुर्म कबूल कर लिया है। मुकदमा दर्ज करके आरोपितों पर कार्रवाई की जाएगी। लड़की के पिता ने दुष्कर्म का जो आरोप लगाया है, उस ङ्क्षबदु पर भी जांच कराई जाएगी।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.