न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान…

32

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 नवंबर से शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान कर दिया है। इस दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के कप्तान होंगे, क्योंकि विराट कोहली को आराम दिया गया है। हालांकि, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान होंगे।

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने रोहित शर्मा, रिषभ पंत, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम से आराम दिया है। इन खिलाड़ियों को दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया है। शुक्रवार की दोपहर को बीसीसीआइ ने टेस्ट सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम चुनी है, जिसमें विराट कोहली दूसरे मैच में टीम के साथ जुड़े और कप्तानी भी करते नजर आएंगे। विराट कोहली को इस मुकाबले के लिए ट्रेवल भी नहीं करना होगा।

वहीं, श्रेयस अय्यर को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है। इसके अलावा जयंत यादव की लंबे समय के बाद वापसी हुई है। ओपनर के तौर पर बीसीसीआइ ने केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल को चुना है। वहीं, पृथ्वी शा इस टीम का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि वे इंडिया ए के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएंगे। इसके अलावा इंग्लैंड भेजे गए सूर्यकुमार यादव भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। उनको इंग्लैंड में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.