देश में 12 घंटे में सामने आए 355 नए मामले, महाराष्ट्र, दिल्ली सहित गुजरात में 6 मौतें…

0 31

दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार पिछले 12 घंटों में देश में कोरोना वायरस से जुड़े 355 नए मामले सामने आए हैं। इससे देश में COVID-19 के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 2,902 हो गई, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक 2902 लोगों में से 2650 लोगों का फिलहाल इलाज चल रहा है जबकि 183 लोग ठीक होकर अस्पताल से जा चुके हैं और एक व्यक्ति अपने देश वापस लौट गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह 9 बजे तक के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 12 घंटे में 6 ताजा मौतें भी सामने आई हैं। इनमें तीन महाराष्ट्र से, दो दिल्ली से और एक गुजरात में सामने आई।

आंध्र प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पिछले 12 घंटों में (आज सुबह 10.30 बजे तक) राज्य में कोरोना वायरस के 16 नए मामले दर्ज किए गए हैं। राज्य में कुल 80 मामले सामने आ चुके हैं।

हाराष्ट्र में अब तक सबसे अधिक मौते सामने आई हैं। यहां 19 लोगों की मौत सामने आई हैं। इसके बाद गुजरात में 9, तेलंगाना में 7, मध्य प्रदेश में 6, दिल्ली में 6, पंजाब में 5, कर्नाटक और पश्चिम बंगाल में 3 की मौत हुई है। जम्मू और कश्मीर, उत्तर प्रदेश और केरल में 2 मौतें हुई हैं। वहीं आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बिहार और हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण एक-एक मौत हुई है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार कोरोना वायरस का प्रसार 29 राज्यों तक फैल चुका है, इनमें महाराष्ट्र 423 मामलों के साथ सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है। तमिलनाडु 411 मामलों के साथ दूसरा सबसे प्रभावित राज्य है।वहीं दिल्ली में कोरोना वायरस मामलों की संख्या बढ़कर 386 हो गई और वह तीसरे नंबर पर है।

दिल्ली में तब्लीगी जमात का आयोजन कोरोना वायरस का केंद्र बन गया है।महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत के ज्यादातर मामले जो सामने आए हैं, वह तब्लीगी जमात के आयोजन में शामिल हुए।दिल्ली में तब्लीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद और अन्य के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत एक एफआईआर भी दर्ज की गई है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.