दुबई से आ रहा विमान क्रैश, 02 की मौत, PM मोदी ने केरल के CM से की बात…

0 65

केरल में एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार की शाम को लैंडिंग के वक्‍त रनवे से फिसल गया। हादसे के चलते विमान के दो टुकड़े गए। हादसे में विमान के दोनों पायलटों की मौत हो गई है जबकि 35 से अधिक लोग घायल हुए हैं। कई की हालत नाजुक बताई जाती है। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का बोइंग 737 विमान दुबई से कालीकट की उड़ान पर था। विमान में कुल 191 लोग सवार थे। इनमें 174 यात्री, 10 नवजात, दो पायलट और पांच क्रू मेंबर शामिल हैं।

बयान में कहा गया है कि शाम 7 बजकर 40 मिनट पर लैंडिंग करते हुए यह हादसा हुआ। लैंडिंग के वक्त भारी बारिश हो रही थी, जिसके चलते विमान (Air India flight, IX-1344) रनवे से आगे फिसलते चला गया और घाटी में गिरकर दो टुकड़ों में बंट गया। विमान बंदे भारत मिशन के जरिए लोगों को दुबई से ला रहा था। डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन यानी डीजीसीए ने हादसे की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं। वहीं पीएम मोदी ने केरल के सीएम पी विजयन से घटना की जानकारी ली है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर गहरा दुख जताया है।

PM नरेंद्र मोदी ने केरल के CM पी. विजयन से इस विमान दुर्घटना के बारे में फोन पर जानकारी ली है। केरल मुख्‍यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी को बताया कि कोझीकोड और मलप्पुरम जिला कलेक्टरों और आइजी अशोक यादव समेत अधिकारियों की टीम हवाई अड्डे पर बचाव अभियान में जुटी हुई है। PM मोदी ने कहा है कि कोझीकोड में हुए विमान हादसे से बहुत आहत हूं। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। प्रार्थना करता हूं कि घायल जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की जानकारी बेहद दुखद है। मैंने NDRF को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

हादसे के बाद राहत और बचाव के लिए टीमें पहुंच गई हैं। एनडीआरएफ की टीमें भी बचाव कार्य में जुटी हैं। फायर ब्रिगेड और ऐम्बुलेंस की गाड़ियां भी मौके पर मौजूद हैं। रिपोर्टों के मुताबिक, विमान ने दुबई से शाम के चार बजकर 45 मिनट पर उड़ान भरी थी। शाम को सात बजकर 41 मिनट पर लैंडिंग के दौरान प्लेन रनवे से गया। अभी घायलों और मृतकों की संख्या के बारे में कोई पुष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। डीजीसीए ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

हादसे में घायल लोगों के परिजनों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने बताया कि विमान में सवार लोगों के परिजन 056 546 3903, 0543090572, 0543090572, 0543090575 फोन नंबरों पर संपर्क करके विस्‍तृत जानकारी ले सकते हैं।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.