दिल्ली-NCR में तेज बारिश से कई जगहों पर डूबी सड़कें, घरों और दुकानों में घुसा पानी…

33

दिल्ली: मानसून की पहले ही झमाझम बारिश में दिल्ली-एनसीआर पानी-पानी हो गया। जलभराव के चलते 100 से अधिक सड़कें डूब गईं तो घरों और दुकानों तक में पानी घुस गया। हालात यह बन गए हैं तो घरों के अंदर पानी भरने परिवार के लोग सड़क पर आ गए हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम और फरीदाबाद बारिश का बुरा हाल कर दिया है।

बता दें कि दिल्ली और इससे सटे इलाकों में रविवार रात से ही रुक-रुककर तेज बारिश हो रही है, जिससे दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया है। इसके चलते कई रास्ते बंद हैं, तो कई रूट्स को डायवर्ट भी किया गया है। दिल्ली से सटे गुरुग्राम को तो कुछ घंटों की बारिश ने एक तरीके से डुबो दिया है।

दिल्ली से सटे गाजियाबाद हिंडन रिवर मेट्रो स्टेशन के पास अंडरपास में जलभराव के चलते वाहन चालकों को दिक्कत पेश आई।

दिल्ली से सटे फरीदाबाद में स्मार्ट सिटी में किस कार्यकुशलता से किसी भी योजना पर काम होता है, यह उसकी एक बानगी है। जेसी बोस वाईएमसीए यूनिवर्सिटी के साथ लगती है सड़क जो आगे सेक्टर 7-10 को जाती है, उस अति व्यस्त सड़क के किनारे पाइप लाइन बिछाने का काम किया गया था और उसके बाद ठीक से भराई नहीं की गई। बारिश के दिनों में यह गड्ढा नहीं बल्कि जानलेवा गड्ढा है।

दक्षिण दिल्ली के महिपालपुर गांव के सामने सड़क पर बारिश का पानी भरने से वाहनों की रफ्तार बेहद धीमी है।

फरीदाबाद में पांव सेक्टरों में सेक्टर 7, 8, 9, सेक्टर, 12, 15, 15ए, 16,17,19, सेक्टर 21ए,बी,सी,डी, सेक्टर, 28,29 एनआईटी फरीदाबाद में न्यू जनता कॉलोनी, नंगला रोड, जवाहर कॉलोनी, अजरोंदा चौक, रेलवे स्टेशन रोड तिकोना पार्क सब्जी मंडी एनआईटी बस अड्डे के सामने के अलावा एनएचपीसी, ओल्ड फरीदाबाद और मेवला महाराजपुर के रेलवे अंडरपास में जलभराव है।

भारी बारिश से गुरुग्राम के भी कई इलाकों में जलभराव है, जिससे वाहन धीरे-धीरे चलने को मजबूर हैं। गुरुग्राम में जलजमाव की वजह से दिल्ली- गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर हीरो होंडा चौक से टोल प्लाजा तक लंबा जाम लगा रहा।

वहीं, जलभराव के कारण कई सड़कें बंद हैं और ट्रैफिट रूट्स डायवर्ट किए गए हैं। वहीं, हरियाणा के फरीदाबाद के कई इलाकों के घरों में बारिश का पानी चल गया।  गुरुग्राम में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से दिल्ली-जयुपर एक्सप्रेसवे पर बुरी तरह से जलभराव हो गया है। जिसके बाद लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। गुरुग्राम में जलभराव का स्तर इतना ज्यादा है कि लोगों को घुटनों से ऊपर तक पानी में चलकर जाना पड़ रहा है।

दिल्ली में रुक-रुक कर लगातार बारिश हो रही है जिसका सीधा असर यातायात पर भी पड़ रहा है। बारिश की वजह से सरिता विहार समेत कई इलाकों में जाम लगा हुआ है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.