जम्मू-कश्मीर: कुलगाम में आतंकवादियों ने भाजपा नेता सज्जाद अहमद की गोली मारकर की हत्या…

0 21

जम्मू-कश्मीर: दक्षिण कश्मीर के वेस्सु, कुलगाम में आतंकियों ने बुधवार की सुबह सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की उनके घर के पास ही गोली मारकर हत्या कर दी। बीते तीन दिनों में कुलगाम में यह भाजपा से जुड़े सरपंच पर दूसरा हमला है। बीते एक माह के दौरान कश्मीर में चार भाजपा नेताओं को आतंकी मौत के घाट उतार चुके हैं। इस बीच, भाजपा के प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने सज्जाद अहमद की हत्या को एक कायरना कृत्य करार देते हुए कहा कि सज्जाद की शहादत से कश्मीरियों का आतंकवाद के समूल नाश का संकल्प और मजबूत होगा।

कुलगाम से मिली सूचनाओं में बताया गया है कि कुलगाम भाजपा इकाई के उपाध्यक्ष और वेस्सु के सरपंच सज्जाद अहमद खांडे आज सुबह ही वेस्सु स्थित कश्मीरी पंडित ट्रांजिट कालोनी से अपने घर के लिए रवाना हुए थे। प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत कश्मीर में नौकरी प्राप्त करने वाले विस्थापित कश्मीरी पंडितों के लिए वादी में कई जगह ट्रांजिट आवासीय कालोनियां बनायी गई हैं। वेस्सु में भी ऐसी ही एक कालोनी है। आतंकियों की हिटलिस्ट में शामिल दक्षिण कश्मीर के कई पंचायत व नगर निकायों के प्रतिनिधियों को प्रशासन ने इस कालोनी में आवासीय सुविधा प्रदान कर रखी है।

सरपंच सज्जाद अहमद खांडे आज सुबह विस्सु ट्रांजिट कालोनी से अपने घर के लिए रवाना हुए थे। जब वह अपने घर से करीब 20 मीटर की दूरी पर थे, आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। आतंकियों ने उन्हें नजदीक से निशाना बनाया। गोली लगते ही सज्जाद अहमद खांडे जमीन पर गिर पड़े औेर आतंकी उन्हें मरा समझ वहां से चले गए। आतंकियों के जाते ही घायल सज्जाद अहमद खांडे को उनके परिजनों ने पड़ोसियों की मदद से अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत लाया घोषित कर दिया।

इस बीच, हमले की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने हमले के समय मौके पर मौजूद कुछ लोगाें से बातचीत के आधार पर हमलावर आतंकियों के सुराग जुटा, उन्हें पकड़ने के लिए एक तलाशी अभियान चलाया है। इस अभियान में सीआरपीएफ और सेना के जवानों की भी मदद ली जा रही है। हमले में दो आतंकी शामिल थे। उन्हाेंने पिस्तौल से फायर किया है। एसपी कुलगाम गुरींद्रपाल ने कहा कि हत्यारों के बारे में कुछ अहम सुराग मिले हैं, हम उन्हें जल्द ही पकड़ लेंगे।

इस बीच, प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता अल्तफ ठाकुर ने सज्जाद अहमद खांडे की हत्या की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा आतंकी अपने कायरना कृत्यों से हमें नहीं डरा सकते। सज्जाद अहमद की शहादत कश्मीर को आतंकवाद मुक्त बनाने के हम कश्मीरियों के संकल्प को और मजबूत बनाएगी। उन्होंने कहा कि बीते तीन दिनों में कुलगाम में यह किसी भाजपा नेता पर दूसरा हमला है। इससे पूर्व चार अगस्त को आखरन में सरपंच आरिफ अहमद पर हमला हुआ था, इस समय वह अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि हमारी प्रदेश प्रशासन और पुलिस महानदिशेक दिलबाग सिंह से अपील है कि वह कश्मीर के सभी पंचायत प्रतिनिधियों और मुख्यधारा के राजनीतिक नेताओं की सुरक्षा का पुख्ता बंदाेबस्त करें। हमने उन्हें अपनी पार्टी के कुछ नेेताओं की सूची भी सौंपी है, जिन्हें आतंकियों से खतरा है और उन्हें जल्द सुरक्षा प्रदान किया जाना जरुरी है।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.