कानपुर: दिनदहाड़े CISF जवान के सिर में ईंट पत्थर से किए कई वार, पुलिस पहुंची तो मिली खून से सनी लाश…

0 52

कानपुर: उत्तर प्रदेश में जनपद कानपुर के पनकी में बेखौफ बदमाशों ने मंगलवार को दिनदहाड़े सीआईएसएफ जवान की ईंट-पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी और स्कॉर्पियो लूट ले गए। शव को रतनपुर कालोनी छठ पूजा घाट पर पनकी नहर में शव फेंक गए। वारदात के बाद पुलिस अलर्ट हुई और दोनों बदमाशों को कार समेत शिवराजपुर में दबोच लिया। बदमाशों से पूछताछ जारी है। हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।
मूलरूप से मैनपुरी निवासी रामवीर सिंह (45) सीआईएसएफ में एएसआई पद पर तैनात थे। वह शताब्दी नगर स्थित सरस्वती अपार्टमेंट में रहकर पनकी पॉवर प्लांट में ड्यूटी करते थे। कल्याणपुर सीओ अजय कुमार ने बताया कि करीब साढ़े तीन बजे रतनपुर कालोनी गड़रियनपुरवा छठ पूजा घाट के पास स्कॉर्पियो के भीतर बदमाशों ने ईंट-पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी।
दो बदमाशों ने उनके शव को पनकी नहर में फेंक दिया। उसके बाद उसकी स्कॉर्पियो लूटकर फरार हो गए। सूचना पर एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार, सीओ समेत फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने अपार्टमेंट में उनके परिजनों को सूचना दी। इधर, पुलिस ने अलर्ट जारी किया। चौबेपुर पुलिस ने स्कॉर्पियो का पीछा किया और आगे से शिवराजपुर पुलिस सक्रिय हो गई।
पुलिस ने शिवली तिराहे के पास कार समेत दो आरोपियों को दबोच लिया। फिलहाल पुलिस ने अभी हत्यारोपियों के नामों का खुलासा नहीं किया है। पूछताछ जारी है। एसपी पश्चिम का कहना है कि जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा। रामवीर के परिवार में उनकी पत्नी सरोज देवी, चार बेटियां लक्ष्मी, चित्रा, जॉली, ममता और एक बेटा योगेश है।
सीओ ने बताया कि सिर में गहरा घाव है। फोरेंसिक टीम को आशंका है कि बदमाशों ने सिर में गोली मारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली मारी गई है या नहीं ये स्पष्ट हो जाएगा। वहीं, जिस तरह के शरीर भर में निशान हैं, उससे साफ है कि रामवीर ने काफी संघर्ष किया। स्कॉर्पियो के आगे वाला शीश टूटा था और खिड़की वाले शीशे भी कुछ टूटे थे। मौके पर काफी कांच पड़ा भी मिला। स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि वारदात में दो से तीन लोग शामिल थे। कार से दो लोग मिले हैं। अन्य किसी की भूमिका है या नहीं इसकी जांच जारी है।
दो लोगों से पूछताछ की जा रही है। आशंका है कि किसी बात पर विवाद हुआ और बदमाशों ने हत्या कर दी। जल्द घटना का खुलासा किया जाएगा।
डॉ. अनिल कुमार, एसपी पश्चिम.

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.