उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021, आने शुरू हुए नतीजे, जानिए कौन कहां जीता?

96

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 2021 के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और कोविड प्रोटोकॉल के बीच शुरू हो गई है। मतगणना शांति और पारदर्शी तरीके से हो सके, इसके लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। मतगणना में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आठ कम्पनी सीआरपीएफ, दो कम्पनी एसएसबी, 10 कम्पनी केन्द्रीय सुरक्षा बल ओर 67 कम्पनी पीएसी लगाई गई है।
1. अयोध्या: हैरिंगटनगंज ब्लॉक की ग्राम पंचायत सोहवल सलोनी में राम सुंदर यादव ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मौजूदा प्रधान अमरनाथ यादव को 16 मतों के अंतर से हरा दिया। तारुन ब्लॉक के पारा हथिगो ग्राम पंचायत से मनोज कुमार ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 317 मतों से पराजित किया।
2. गोंडा: बेलसर ब्लॉक से द्वितीय परिणाम ग्रामसभा तेलहा से सूर्यकांत सिंह 47 वोटों से विजयी
3. महोली के ग्राम पंचायत पिपरावां से राकेश वर्मा ने जीत हासिल की।
4. अयोध्या: मसौधा ब्लाक के दोस्तपुर गांव से मेराज अहमद जीते।
5. गोंडा: पडरीकृपाल के ग्रामपंचायत सुभागपुर से विकास शुक्ला जीते, बेलसर ब्लॉक में जबर नगर ग्राम सभा से वैभव सिंह 50 वोटों से विजई.
6. बाराबंकी: सिरौलीगौसपुर ब्लाक के भैंसोरिया से आशा कुमारी पत्नी हरिनाथ सिंह 254 प्राप्त मत विजयी। प्रतिद्वन्दी राजरानी को 225 वोट मिले।29 मतों से आशा कुमारी प्रधान पद पर जीती। मसौली के ग्राम पंचायत चिलौकी में सोमनाथ 488 मत पाकर जीते। प्रतिद्वंद्वी नूर अहमद को 150 वोट मिले।
7. अयोध्या: ग्राम प्रधान का पहला परिणाम। बीकापुर ब्लाक के खेवली ग्राम पंचायत प्रधान पर नीलम सिंह जीती।
8. लखनऊ: सुधा यादव बानी शेखनापुर कोड़रा की प्रधान।
9. दादरी में मतगणना केंद्रों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है।
10. बाराबंकी: हरख ब्लाक की ग्राम पंचायत मंगरवल का परिणाम आया,रूबी पत्नी अकील 410 वोट पाकर जीतीं। प्रतिद्वंद्वी रुबीना पत्नी जावेद को मिले 291 वोट।
11. बलरामपुर जिले के पचपेड़वा ब्लॉक में दो बनवासी महिलाओं ने फहराया जीत का परचम। कोहरगड्डी से नीलम थारू व वीरपुर सेमरा से प्रमिला थारू बनी प्रधान।
12. गोंडा: पंडरी कृपाल के मुंडेरवाथ कला से प्रधान पद पर बृजनंदन चुने गए।
13. मैनपुरी में बेबी चौहान, तरौली, वंदना बनीं भरतपुर की ग्राम प्रधान
14. मथुरा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का पहला परिणाम महिला को जिताने वाला रहा। नंदगांव ब्लॉक का पहला चुनाव प्रणाम मानपुर ग्राम पंचायत का आया। मानपुर ग्राम पंचायत से आशा देवी ने 128 वोटों से जीत हासिल की।
15. वाराणसी: पिंडरा ब्लॉक के करेमुवा ग्राम सभा का परिणाम आया। एससी सीट पर करेमुवा के अनिल कुमार ने अमित कुमार को 79 वोटों से हराया। इसके बाद चिउरापुर से विपिन सिंह, औराव से अनिल चौबे व उदपुर से जयप्रकाश सिंह उर्फ जेपी ने जीत हासिल की। कर्मी गांव की रेखा देवी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 3 मतों से हराकर जीत हासिल की। कर्मी के बीडीसी प्रत्याशी प्रियंका ने 2 वोटों से जीत हासिल की।
16. चंदौली: चकिया ब्लाक के इसहुल गांव के प्रधान पद पर ओमप्रकाश सिंह नवनिर्वाचित हुए। उन्होंने 470 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंदी।चंदन (468) को दो वोटों के अंतर से पराजित किया।
17. बलरामपुर जिले में प्रधान पद का पहला परिणाम घोषित। रेहरा बाजार ब्लॉक के आरओ सत्येंद्र सिंह ने बताया कि फिरोजपुर के प्रधान पद प्रत्याशी तबस्सुमबानो ने 592 मत पाकर कलसूलबानो 493 को 99 मतों के अंतर से किया पराजित।
18. रायबरेली: हटवा ग्राम सभा मे सुमित्रा ने 690 मत, तथा रनर प्रत्याशी सरिता देवी ने 344 मत हासिल किए। सुमित्रा ने 346 वोटों से विजय हासिल की, मदारीपुर प्रधान पद प्रत्याशी मनीष सिंह 22 मतों से विजय।
19. रायबरेली: पचखरा बीडीसी प्रत्याशी गुड्डी देवी कुल 583 मत, रनर प्रत्याशी अंतिमा ने 239 मत हासिल किए। गुड्डी देवी ने 344 वोट से विजय हासिल की। प्रधान पद प्रत्याशी सीता देवी 709, रनर विमला देवी ने किया मत 467 मत हासिल। सीता देवी 242 वोटों से विजयी।
20. फिरोजाबाद में सभी केंद्रों पर देरी से हुई मतगणना, एजेंटों ने तोड़ी सोशल डिस्टेंसिंग
21. भारी सुरक्षा के बीच सहारनपुर में 11 केन्द्रों पर मतगणना शुरू, तीन काउंटिंग एजेंट निकले कोरोना पाॅजिटिव।
22. हरदोई में महिला उम्मीदवार घर पर, मतगणना केंद्रों पर परिजनों ने संभाला मोर्चा।
23. प्रयागराज के विकासखंड कौड़िहार की मतगणना चल रही है। बाहर भारी फोर्स मुस्तैद है। तालाबंदी के बावजूद प्रत्याशियों के समर्थकों की भी भारी भीड़ व लग्जरी गाड़ियां मतगणना स्थल के बाहर नजर आ रही हैं।
24. धर्मनगरी चित्रकूट में रविवार को सुबह निर्धारित समय पर कड़ी सुरक्षा के बीच पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हुई। अलग अलग ब्लाक स्तर पर हो रही मतगणना के दौरान भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने सख्त इंतजाम किए हैं।
25. महोबा में मतगणना के पहले सोशल डिस्टेंसिंग हुई धड़ाम
26. संभल जिले के आठ विकास खंडों में चार पदों पर 16884 प्रत्याशियों के लिए हुए मतदान के बाद रविवार को किसी भी स्थान पर समय से मतगणना शुरू नहीं हो सकी। कोरोना काल में मतगणना स्थलों पर प्रत्याशियों और एजेंटों की भीड़ जुटी तो सोशल डिस्टेंसिंग फेल हो गई।
बाराबंकी में ग्राम पंचायत सराय आलम- प्रधान चुनाव-
– फुरकान 303
– मतलूब 59
– झगरू 57
– अनुज वर्मा 7
27. लखनऊ के गोसाईगंज मतगणनास्थल पर कोरोना गाइडलाइन सामाजिक दूरी का पालन कराने में नाकाम दिखी, गोसाईंगंज पुलिस व जिम्मेदार अधिकारी मतगणना स्थल पर उमड़ा जन सैलाब
कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर में सुबह आठ बजे से पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू हो गई। जिले में 15988 प्रत्याशियों की किस्मत का काउंटिंग से फैसला होगा। इस दौरान मतगणना स्थलों पर सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ती रहीं।
28. सीतापुर के गोंदलामऊ स्थित मतगणना स्थल पर कार्मिक की हालत बिगड़ी अफरातफरी के बीच भेजा गया स्वास्थ्य केंद्र, मतगणना स्थल के बूथ नंबर 6 पर है कार्मिक प्रमोद कुमार की तैनाती।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.