“अगस्त से पहले टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप शुरू नहीं होगा”: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली

0 53

दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से भारतीय क्रिकेट टीम पिछले लगभग चार महीने से घर पर बैठी है। मार्च में न्यूजीलैंड से वापस लौटने के बाद से टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान पर नहीं उतरे हैं। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुद इस बात को पक्का किया है कि भारतीय टीम की प्रैक्टिस अगस्त से पहले शुरू नहीं हो सकती।

गांगुली ने बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों के कैम्प को अगस्त से पहले तो शुरू किए जाने की उम्मीद नहीं है लेकिन इसके बाद ऐसा किया जा सकता है। रविवार को चैनल से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा अगस्त से पहले टीम इंडिया का कैम्प शुरू होने की कोई संभावना नहीं है।

कोरोना ब्रेक के बाद विश्व क्रिकेट की वापसी इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले टेस्ट मैच से होने जा रही है। दोनों देशों के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 8 जुलाई से शुरू होगा।

भारतीय टीम के फैंस इस बात को जानने के लिए उत्सुक हैं कि खिलाड़ी मैदान पर प्रैक्टिस के लिए कब लैटेंगे। लंबे समय से घर पर बैठे खिलाड़ियों को मैच फिट होने से पहले ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने की जरूरत होगी। मैच में उतरने से पहले उनको लय हासिल करना होगा और इसके लिए प्रैक्टिस की जरूरत पड़ेगी।

भारतीय टीम को जून में श्रीलंका का दौरा करना था जबकि अगस्त में जिम्बाब्वे की टीम के साथ टी20 सीरीज खेलने जाना था। बोर्ड ने कोरोना संक्रमण की गंभीरता को देखते हुए खिलाड़ियों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए दोनों दौरे के स्थगित कर दिया।

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.